रजनीकांत जी को मिलेगा 2019 का दादा साहब फाल्के पुरस्कार


   70 वर्षीय दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत को 2019 के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा। रजनीकांत जी को 2019 के लिए 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार 3 मई को दिया जाएगा। इसकी घोषणा भारत के सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर जी ने की। यह पुरस्कार मिलने पर रजनीकांत जी ने खुशी जताई है और कहा “ यह पुरस्कार मेरे दोस्त व बस ड्राइवर राजबहादुर , गुरु स्वर्गीय बालाचंदर को समर्पित करता हूं जिसकी वजह से रजनीकांत बना । मेरे भाई सत्यनारायण राव और उन सभी को भी यह पुरस्कार समर्पित करता हूं  जिन्होंने मेरी पूरी अभिनय यात्रा में मेंरा साथ दिया है। मैं भगवान को धन्यवाद देता हूं। "

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रजनीकांत को अपने बधाई संदेश में कहा,  बहुत खुशी की बात है थलाइवा को दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा । वह कई पीढ़ियों में लोकप्रिय रहे हैं और उनके अच्छे काम की एक लंबी सूची है ।  जवाब देते हुए रजनीकांत ने कहा,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपकी शुभकामनाओं से अभिभूत हैं दिल से आपका धन्यवाद करता हूं।
पुरस्कार की घोषणा के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने  फोन कर थलाइवा को बधाई दी । वही द्रमुक नेता स्टालिन ने कहा , हालांकि देर से मिला लेकिन इसका स्वागत करते हैं । कमल हासन ने कहा कि यह श्रेष्ठ पुरस्कार रजनीकांत जैसे कलाकार के लिए उपयुक्त है।

अमिताभ बच्चन , विनोद खन्ना , प्राण , शशि कपूर , मनोज कुमार समेत अब तक 50 लोगों को यह सम्मान मिल चुका है।

Comments